Masik Vrishabha Rashifal - वृष मासिक राशिफल

Taurus Rashifal

स्वास्थ्य: दिसंबर मासिक राशिफल 2023 के मुताबिक वृषभ राशि के जातकों को इस महीने सेहत से जुड़ी छोटी-मोटी परेशानी हो सकती है। पहले और छठे भाव का स्वामी शुक्र सातवें और आठवें भाव में बारी बारी से मौजूद रहेंगे। इसके प्रभाव से आपको सेहत के मामले में मिले-जुले नतीजे मिल सकते हैं। आपको महीने के अंत में कमर और पैरों में दर्द की शिकायत हो सकती है। शनि जो की दसवें भाव में मौजूद हैं, आपको थोड़ी ताकत दे सकते हैं। वहीं मून साइन के आधार पर शनि की दृष्टि चौथे भाव पर होगी, जिससे आपके आराम में कमी आ सकती है। इसी के प्रभाव से आपको अपनी मां की सेहत पर पैसे खर्च करने पड़ सकते हैं। लेकिन मून साइन के मुताबिक शनि एक हानिकारक ग्रह नहीं है, इसलिए आपको कोई बड़ी समस्या नहीं होगी।

कैरियर: दिसंबर के मासिक राशिफल 2023 के अनुसार करियर की बात करें तो शनि आपके लिए दसवें भाव में मौजूद हैं और दसवा भाव करियर का होता है। शनि एक चुनौतीपूर्ण ग्रह है, इसके कारण जातकों को इस महीने सफल होने के लिए कड़ी मेहनत करने की जरूरत होगी। शनि की यह दशा आपके सामने कुछ चुनौतियां रख सकती है, जैसे की आपका नौकरी में अचानक तबादला हो सकता है। इसके अलावा इस महीने जातकों को अपने सम्मान से जुड़ी बातों में भी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। दिसंबर 2023 में सब कुछ बेहतर रखने के लिए जातकों को सारी चीजों के बारे में सही से प्लानिंग करनी होगी। मून साइन के अनुसार बृहस्पति बारहवें और राहु ग्यारहवें भाव में मौजूद हैं। इस कारण जातकों को फायदे मिलने में देरी का आभास हो सकता है। इसके अलावा आपको इस महीने में करियर में मिले-जुले नतीजे मिल सकते हैं। बृहस्पति बारहवें भाव में मौजूद हैं, इसके प्रभाव से बिजनेस करने वाले जातकों के लिए यह समय अच्छा रहेगा। इस महीने आप सामान्य से ज्यादा मुनाफा कमाने की स्थिति में होंगे। इसके अलावा राहु के प्रभाव से जातकों को अचानक लाभ भी हो सकते हैं।

प्रेम / विवाह / व्यक्तिगत संबंध: दिसंबर मासिक राशिफल 2023 के अनुसार उन जातकों के लिए जो प्रेम संबंधों में हैं उनके लिए ज्यादा बेहतर नहीं है। आपको इस वक्त में अपने साथी को समझने में दिक्कत आ सकती है। इसके अलावा इस राशि के जातकों को सलाह दी जाती है, कि इस वक्त में किसी भी नए रिश्ते में ना बंधें। क्योंकि इस महीने प्रेम में आपकी सफल होने की संभावना कम है। बृहस्पति के बारहवें भाव में होने के कारण इस महीने आपको प्रेम संबंधों में बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है। शादीशुदा जातकों के लिए यह महीना थोड़ा मुश्किलों से भरा रह सकता है। आपको अपने रिश्ते में खुशियों की कमी महसूस हो सकती है। इसलिए आपको आपसी तालमेल बिठाना होगा, जिससे आप एक-दूसरे को समझ पाएं और रिश्ते को बेहतर बना सकें। महीने के अंत में स्थिति आपके लिए बदल सकती है, क्योंकि आपकी राशि के स्वामी शुक्र सातवें भाव में प्रवेश कर जाएंगे। इसके प्रभाव से आपको रिश्तों में खुशियां और संतुष्टि दोनों ही प्राप्त होगी। महीने के अंत में शादीशुदा जातकों को भी अपने रिश्ते बेहतर होते हुए दिखेंगे।

सलाह: रोजाना 108 बार ऊँ दुर्गाय नमः का जाप करें। राहु के लिए शनिवार के दिन पूजा-अर्चना करें। रोजाना 24 बार ऊँ शुक्राय नम: का जाप करें।

सामान्य: वृषभ राशि प्रवृत्ति से स्त्री राशि है और इस पर शुक्र का स्वामित्व होता है। इस राशि में पैदा होने वाले जातक काफी भावुक व्यवहार के होते हैं। इसके साथ ही यह लोग सुंदरता को भी अधिक महत्व देते हैं। इसके अलावा उनका रुझान संगीत में भी होता है, साथ ही वृषभ राशि के लोग दोस्ती करने में भी काफी अच्छे होते हैं। वृषभ राशि के लोग अपने दोस्तों का भरोसा जितने के लिए काफी मेहनत करते हैं। वहीं इन्हें घूमने-फिरने का भी अधिक शौक होता है। बृहस्पति बारहवें भाव में मौजूद हैं, राहु पांचवें भाव में गोचर करेंगे और केतु ग्यारहवें भाव में गोचर करेंगे। वहीं वृषभ राशि के जातकों के लिए शनि दसवें भाव में मौजूद होंगे। शुक्र पहले और छठे भाव में मौजूद हैं और इस महीने वह सातवें और आठवें भाव में मौजूद रहेंगे। इसके अलावा बुध भी इस महीने सातवें और आठवें भाव में मौजूद रहेंगे। उग्र ग्रह मंगल सातवें और बारहवें भाव के स्वामी हैं और वो इस महीने सातवें और आठवें भाव में बारी-बारी से मौजूद रहेंगे। ग्रहों की इस दशा के कारण जातकों को पार्टनरशिप और रिश्तों में दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है। खास तौर पर उन जातकों को परेशानी हो सकती है, जो बिजनेस में हैं। बिजनेस करने वाले जातकों को मिले-जुले परिणाम मिलने की संभावना है। वृषभ राशि के जातकों के लिए केतु छठे भाव में मौजूद हैं और शनि दसवें भाव में मौजूद होंगे। ग्रहों की इस दशा के कारण जातकों को पैसे कमाने में , प्रोफेशनल जीवन में और भाग्य का साथ मिलने में परेशानी हो सकती है। संकेत हैं कि इस महीने जातकों को भाग्य का ज्यादा साथ ना मिले और आपको सफल होने के लिए कड़ी मेहनत करने की जरूरत होगी। इसके अलावा आप इस महीने अपने बेहतरी के लिए नौकरी में बदलाव कर सकते हैं। आप इस महीने में आप अपने करियर में आगे बढ़ने में सक्षम होंगे। लेकिन इसके लिए आपको लगातार मेहनत और काम करने की जरूरत होगी। शनि आपके लिए एक लाभकारी ग्रह है और शनि नौवें और दसवें भाव में बारी-बारी से मौजूद रहेंगे। इसके प्रभाव से जातकों को करियर में ज्यादा समस्या नहीं आएगी। वृषभ राशि के जातकों के लिए बृहस्पति बारहवें भाव में मौजूद हैं और राहु ग्यारहवें भाव में मौजूद हैं। इस कारण आपको आर्थिक मामलों और भाग्य के मामले में मिले-जुले परिणाम मिलने की संभावना है। इस बात के भी संकेत हैं, की आपको कमाई से ज्यादा पैसे खर्च करने पड़े। इसके अलावा इस महीने आप विदेश की यात्रा पर जा सकते हैं। इसके अलावा इस महीने वृषभ राशि के जातकों के लिए शुक्र बारी बारी से छठे और सातवें भाव में मौजूद रहेंगे। इसके साथ ही बुध भी इस महीने बारी-बारी से सातवें और आठवें भाव में मौजूद रहेंगे। बृहस्पति के बारहवें भाव में मौजूद होने के कारण इस महीने जातकों को सेहत से जुड़ी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। दिसंबर 2023 का पूरा मासिक राशिफल विस्तार से पढ़िए और यह जानिए कि साल 2023 का यह महीना आपके लिए क्या कुछ लेकर आएगा। करियर, परिवार, धन से लेकर प्रेम संबंध तक सब कुछ जानें।

वित्त: बृहस्पति बारहवें भाव में मौजूद हैं और राहु दसवें भाव में मौजूद है। दिसंबर मासिक राशिफल 2023 के अनुसार वृषभ राशि के जातकों के लिए आर्थिक तौर पर यह महीना सामान्य रहने वाला है। इसके अलावा हो सकता है की इस महीने आप खर्चे तेजी से बढ़े, लेकिन इसी के साथ आपकी कमाई भी बढ़ेगी। वृषभ राशि के स्वामी ग्रह शुक्र इस महीने बारी बारी से सातवें और आठवें भाव में मौजूद रहेंगे। इसी कारण से इस बात की संभावना है कि घूमने-फिरने में आपके पैसे खो जाएं, इसलिए सावधान रहें। लेकिन इस महीने के अंत में पौराणिक संपत्ति से आपको आर्थिक लाभ होने के भी आसार हैं। जो जातक अपना खुद का बिजनेस कर रहे हैं, शायद ज्यादा बड़ा मुनाफा ना कमा पाएं। इसके अलावा आपको अपने प्रतिद्वंदियों से कड़ी टक्कर भी मिलेगी। आपको इस महीने सही प्लानिंग ना करने के कारण नुकसान उठाना पड़ सकता है, लेकिन महीने के अंत में आपकी स्थिति बेहतर होगी।

पारिवारिक: दूसरे भाव के स्वामी बुध आठवें भाव में मौजूद हैं। इस कारण जातकों को परिवार में कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। लेकिन महीने के अंत तक परिवार में सामंजस्य और खुशियों का माहौल दोबारा बनने लगेगा। इस महीने आप अपने समझदारी से मुश्किल मुद्दों को भी आसानी से संभालने में सक्षम होंगे। ये ऐसे मुद्दे होंगे जिनके कारण परिवार में दिक्कत पैदा हो सकती हैं, लेकिन आप पहले ही इन्हें आसानी से हल कर लेंगे। इसके अलावा आप इस महीने अपने परिवार के सदस्यों के साथ कहीं घूमने-फिरने भी जा सकते हैं। ऐसी यात्राएं आपके परिवार में खुशियों का माहौल बना रहेगा।