कुंभ राशिफल 2019

कुंभ राशिफल 2019

कुंभ राशिफल 2019 में आपको अपने आर्थिक, करियर, पारिवारिक, प्रेम और अन्य जरुरी मामलों के बारे में विस्तार से जाने को मिलेगा। इस राशिफल में दी गई भविष्यवाणियाँ वैदिक ज्योतिष की गणनाओं पर आधारित है। साल 2019 को लेकर आपके मन में कई तरह के सवाल होंगे और इस राशिफल में आपको उन सभी सवालों का जवाब मिलेगा तो चलिए विस्तार से पढ़ते हैं कुंभ राशिफल 2019

कुंभ राशिफल 2019 के अनुसार आर्थिक पक्ष

राशिफल 2019 के अनुसार इस वर्ष आपका आर्थिक जीवन बहुत ही शानदार रहेगा। आपकी आर्थिक स्थिति वर्तमान से बेहतर होगी। इस साल आप धन की बचत करने में कामयाब रहेंगे। ख़ासकर जनवरी, मार्च में परिस्थितियाँ बहुत ही शानदार रहने वाली हैं। आपकी आमदनी में वृद्धि होगी। नए-नए स्रोतों से धन आएगा। कुल मिलाकर देखा जाए तो यह वर्ष आपके आर्थिक पक्ष को मजबूत बनाएगा।

राशिफल 2019 के अनुसार कुंभ राशि वालों का स्वास्थ्य

इस वर्ष आपकी सेहत दुरुस्त रहेगी। वर्ष भर आप ख़ुद को ऊर्जावान पाएंगे। आपकी एनर्जी का लेवल हाई रहेगा। यदि आप किसी बीमारी से जूझ रहे हैं तो आप आपके साहस में वृद्धि होगी। अच्छी सेहत के कारण कार्यक्षेत्र में भी आपका प्रदर्शन अच्छा रहेगा। हालाँकि मौसम परिवर्तन से होने वाला वायरल फीवर हो सकता है। इसके अलावा ख़ाँसी-जुक़ाम, अनिद्रा का भी सामना करना पड़ सकता है। आपकी रोग प्रतिरोधक क्षमता मजबूत होगी। अच्छी फिटनेस को बरकरार रखने के लिए आपको अपनी दिनचर्या में परिवर्तन लाने की आवश्यकता होगी। नियमित रूप से आप रोज़ाना सुबह शारीरिक व्यायाम, योग, रनिंग कर सकते हैं। इसके अतिरक्त आपको अपने खानपान पर भी ध्यान देना होगा। ऐसी चीज़ों को न खाएँ जिससे आपकी सेहत को नुकसान पहुँचे।

कुंभ राशिफल 2019 के अनुसार करियर

कुंभ राशि के जातकों के लिए साल 2019 शुभ संकेत दे रहा है। इस वर्ष आपके करियर में अच्छा उछाल देखने को मिलेगा। आपके द्वारा समझदारी से लिए गए फैसले फलीभूत होंगे। कई बार कार्य स्थल पर ऐसी परिस्थितियाँ आएंगी जिनमें सीनियर्स से आपके मतभेद होंगे। हालाँकि आपको सीनियर्स के दिशा-निर्देशों को मानना होगा। उनके साथ तालमेल बनाकर चलने से आपको ही फायदा होगा। सहकर्मियों के साथ काम करने मे आपको आनंद आएगा। उनका भी आपको बराबर सहयोग प्राप्त होगा। यदि आप साझेदारी में कोई व्यापार करते हैं तो उसमें आपको लाभ होगा। आपके करियर के लिहाज़ से जनवरी, अगस्त और दिसंबर का समय बहुत ही अनुकूल रहने वाला है। वहीं जून और सितंबर का समय चुनौतियों से भरा रह सकता है।

कुंभ राशिफल 2019 के अनुसार शिक्षा

कुंभ राशि के छात्रों के लिए साल 2019 शुभ अवसर लेकर आएगा। आपके लिए परिस्थितियाँ अनुकूल होंगी। परीक्षा के समय में आपका प्रदर्शन शानदार रहेगा। ख़ासकर आपकी तैयारी में कोई भी कमी नहीं आएगी। आप मन लगाकर अपनी पढ़ाई करेंगे। माता-पिता और गुरु जनों का पूरा सहयोग मिलेगा। उच्च शिक्षा के लिए समय अनुकूल है और इस दौरान आपकी मेहनत भी रंग लाएगी। जो छात्र वोकेशनल स्टडी कर रहे हैं। उन्हें इस वर्ष बहुत ही अच्छे अवसर मिलेंगे। प्रतियोगी परीक्षा में आप अच्छा स्कोर करेंगे। मन को एकाग्र बनाने के लिए आपको ध्यान लगाना चाहिए।

भविष्यवाणी 2019 के अनुसार कुंभ राशि वालों का प्रेम संबंध

यह साल आपकी लव लाइफ के लिए काफी अच्छा रहने वाला है। प्रेम-प्रसंग के मामलों में आपको सफलता मिलेगी और प्रियतम के साथ रिश्तों में मजबूती आएगी। वर्ष की शुरुआत में इस बात का ध्यान रखें कि साथी आपकी किसी बात से नाराज़ न हो जाए। साल के मध्य में प्रेम के मामलों के लिए परिस्थितियाँ अनकूल दिखाई दे रही है जबकि साल के अंत में इसमें और भी आनंद आएगा। साल के आखिरी में प्रियतम के साथ वक़्त गुजारने के कई मौक़े मिलेंगे, साथ ही वे प्रेमी युगल जो दूर रह रहे हैं, वे भी विभिन्न माध्यमों से आपस में संपर्क में रहेंगे। यदि आप पार्टनर के साथ शादी करना चाहते हैं तो कुछ समय प्रतीक्षा करें। क्योंकि समय इसके लिए अनुकूल नहीं है। इस समय में माता-पिता इस शादी के लिए राज़ी नहीं होंगे।

कुंभ राशिफल 2019 के अनुसार आपका पारिवारिक जीवन

कुंभ राशि के जातकों का पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा। मार्च से मई के बीच अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें। क्योंकि इस अवधि में विवाद होने की संभावना है। ऐसे में यदि आप क्रोध में आकर किसी को कुछ कहते हैं, तो आपकी बातों से सामने वाले व्यक्ति को बहुत पीड़ा होगी। इस साल घर में किसी पवित्र कार्य का आयोजन हो सकता है। सितंबर से दिसंबर की अवधि में घर पर पूजा-पाठ का आयोजन होगा, अत: साल के अंत में घर में मेहमानों का आना-जाना लगा रह सकता है। इस वर्ष परिजनों के साथ कोई धार्मिक यात्रा हो सकती है और इस यात्रा के दौरान आप परिवार के लोगों के साथ अच्छे पल व्यतीत करेंगे। घर के बड़े-बुज़ुर्गों की सलाह आपके लिए सही रहेगी।

राशिफल 2019 के अनुसार आपका वैवाहिक जीवन

वैवाहिक जीवन के लिए यह साल मिला-जुला रहेगा। साल की शुरुआत में वैवाहिक जीवन में ख़ुशियां बनी रहेंगी। मैरिड लाइफ को हैप्पी बनाने के लिए आपको अपने वैवाहिक जीवन को पर्याप्त समय देना होगा। इस वर्ष आप जीवनसाथी और बच्चों सहित कहीं घूमने जा सकते हैं। इससे आपके वैवाहिक रिश्ते में ताज़गी आएगी। जीवनसाथी आपके कार्यों में सहयोग करेगा। हालाँकि कभी-कभार आप दोनों के बीच आपसी मतभेद उभर कर सामने आएंगे। लेकिन ऐसी परिस्थिति में आपको संभलकर क़दम उठाने होंगे अन्यथा रिश्ते में दरार पैदा हो सकती है। बातचीत के माध्यम से विवादों को सुलझाएँ। जीवनसाथी की सेहत बिगड़ सकती है। इस दौरान उनकी सेहत का ख्याल रखें।