कन्या राशिफल 2019

Kanya Rashifal 2019 हिन्दी कुंडली में दिए गए कन्या राशिफल 2019 के अनुसार, कन्या राशि के जातकों के लिए साल 2019 अच्छा रहेगा। इस वर्ष आपको करियर, आर्थिक, स्वास्थ्य, शिक्षा, परिवार और प्रेम-विवाह जैसे मामलों में चुनौतियों के साथ नए-नए अवसर देखने को मिलेंगे। आइए, अब विस्तार से पढ़ते हैं कन्या फलादेश 2019 :-

कन्या राशिफल 2019 के अनुसार आर्थिक पक्ष

साल 2019 में कन्या राशि के जातकों का आर्थिक जीवन सामान्य से बेहतर रहेगा। जनवरी से मार्च तक आप ऐसी कई हस्तियों से मिलेंगे जिनसे आपको आर्थिक लाभ मिलेगा। वहीं जून और अक्टूबर में भी आर्थिक लाभ पाने के योग बन रहे हैं। ध्यान रहे, अगस्त और सितंबर में आपके ख़र्चों में इजाफा होगा।

कई अनावश्यक मदों में धन व्यय हो सकता है। आप अपने इन ख़र्चों में कटौती कर सकते हैं। इससे आपकी बचत में वृद्धि होगी। वहीं घर के ज़रुरी कार्यों में भी पैसा ख़र्च होगा। आय प्राप्ति के नए स्रोतों को सृजन करने के लिए आपको मेहनत करनी होगी। यदि आपकी मेहनत सफल होती है तो इससे आपकी आय में अच्छी बढ़ोतरी देखने को मिलेगी।

राशिफल 2019 के अनुसार कन्या राशि वालों का स्वास्थ्य

इस वर्ष आपकी सेहत में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है। इसके बावजूद भी आप पूरे जोश और उत्साह के साथ अपने कार्य में लगे रहेंगे। फरवरी से मार्च तक आपकी सेहत में कुछ कमी देखने को मिल सकती। इस दौरान कार्यक्षेत्र में आपके ऊपर काम का बोझ रहेगा, जिससे आप शारीरिक थकान महसूस करेंगे।

ऐसे में आप काम के बोझ को अपने ऊपर हावी न होने दें और शरीर को आराम दें। यदि आप नियमित रूप से शारीरिक व्यायाम करेंगे तो इससे आपकी शारीरिक क्षमता बढ़ेगी। मई से अगस्त के बीच और उसके बाद सितंबर के समय आपकी सेहत में सुधार होगा। यदि आप किसी रोग से पीड़ित हैं तो उसमें आपको आराम मिलेगा।

कन्या राशिफल 2019 के अनुसार आपका करियर

कन्या राशिफल 2019 के अनुसार, इस वर्ष आपको करियर के क्षेत्र में मिलेजुले परिणाम मिलेंगे। हालाँकि इस वर्ष आपकी कम्यूनिकेशन स्किल में जबरदस्त सुधार होगा और इसकी सहायता से आपके करियर में ग्रोथ देखने को मिलेगी। मई और अक्टूबर के दौरान कार्यक्षेत्र में आपको सकारात्मक परिणाम मिलेंगे।

आप अपने प्रोफेशन में ज़बरदस्त प्रदर्शन और तरक्की करेंगे। आपका प्रमोशन हो सकता है अथवा सैलरी में वृद्धि हो सकती है। जनवरी-फरवरी या मई-जून में नौकरी में ट्रांसफर होने की संभावना रहेगी। वहीं जो जातक किसी बिजनेस से जुड़े हैं तो उन्हें इस वर्ष अच्छा लाभ होगा। यह लाभ आर्थिक रूप से और व्यापार में वृद्धि के रूप में भी मिल सकता है।

कन्या राशिफल 2019 के अनुसार शिक्षा

कन्या राशि के छात्रों के लिए साल 2019 मिलाजुला रहेगा। छात्रों की रुचि गूढ़ विज्ञान को समझने और जानने में रह सकती है। इसके साथ ही धार्मिक साहित्यों को पढ़ने में भी उनकी रुचि देखने को मिलेगी। मार्च के बाद छात्र पढाई में जमकर मेहनत करेंगे और उनकी यह मेहनत परीक्षा के समय रंग लाएगी। यदि छात्र अपनी पढ़ाई के प्रति ऐसे ही मेहनत करेंगे तो उन्हें वह मुकाम हासिल होगा जिसको वे चाहते हैं।

भविष्यवाणी 2019 के अनुसार कन्या राशि वालों का प्रेम संबंध

इस वर्ष आपके प्रेम संबंध अच्छे रहेंगे। हालाँकि अधिकांश मौक़ों में आपको मिलेजुले परिणाम मिल सकते हैं। जनवरी-फरवरी को छोड़ दिया जाए तो मार्च के बाद प्रेम रिश्तों में मधुरता का भाव देखने को मिलेगा। इस दौरान आप अपने प्यार को एक नया और ख़ूबसूरत मोड़ देंगे। प्रियतम के साथ आपके विचार मिलेंगे।

जल्दबाज़ी में कोई भी डिसीजन न लें। आप यह भलिभांति जानते हैं कि सब्र का फल मीठा होता है। ख़ासकर जनवरी से मार्च के बीच अपने रिश्ते को लेकर गंभीर रहें। क्योंकि इस दौरान साथी से जुदा होने की संभावना रहेगी और रिश्ते में कड़वाहट न घुले इस बात का ध्यान रखें। जून से दिसंबर का समय प्रेम संबंध के लिए बहुत ही उत्तम रहने वाला है।

कन्या राशिफल 2019 के अनुसार आपका पारिवारिक जीवन

साल 2019 दाम्पत्य जीवन एवं संतान के लिए मिलाजुला रहेगा। लेकिन किसी कार्य हेतु परिवार से आप दूर जा सकते हैं। घर में बड़े सदस्यों का सम्मान एवं उनकी सेवा करें जबकि अपने से कम उम्र के सदस्यों के साथ स्नेहपूर्ण व्यवहार करें। परिजनों से बहसबाजी न करें। मार्च-अप्रैल के दौरान जीवनसाथी की सेहत का ख्याल रखें। क्योंकि इस दौरान उनकी सेहत में कमी देखने को मिल सकती है।

यदि आपका जीवनसाथी किसी प्रोफेशन से जुड़ें हैं तो वह अपना कार्य मन लगाकर करेंगे। ऐसा हो सकता है कि इस दौरान आप यह महसूस करने लगे कि जीवनसाथी आपकी बजाय अपने काम को अधिक महत्व दे रहा है। परंतु ऐसा बिल्कुल न सोचें और लाइफ पार्टनर का उत्साहवर्धन करें। मार्च में संतान के स्वभाव में परिवर्तन देखने को मिलेगा। इस समय वह किसी बात को लेकर ज़िद कर सकता है।